महोबा : यहां डॉक्टर नहीं बल्कि सफाई कर्मी मरीजों को इंजेक्शन लगा कर रहे इलाज ?

0
106

महोबा। यूपी के बुन्देलखंड क्षेत्र से महोबा जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। स्वास्थ्य महकमे की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। दरअसल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर नहीं बल्कि सफाई कर्मी मरीजों का इलाज कर रहा है। महोबा में एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि सफाई कर्मचारी आए हुए मरीज का न केवल इलाज कर रहा बल्कि खुद उन्हें इंजेक्शन भी लगा रहा है। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

सफाईकर्मी द्वारा मरीज को इंजेक्शन लगाने का वीडियो वायरल होते ही स्वास्थय महकमे में हड़कंप मचा गया है तो लोग मरीजों की ज़िंदगी के साथ हो रहे खिलवाड़ को लेकर हैरत में है। आपको बता दें, कुलपहाड़ स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ महेश की अस्पताल में ही तैनाती है। वहीं एक स्टाफ नर्स और दो फार्मासिस्ट भी यहां तैनात हैं।

क्या है पूरा मामला…

महोबा के कुलपहाड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक सफाई कर्मचारी इमरजेंसी वार्ड में मरीज को इंजेक्शन लगा रहा है। बताया जाता है कि एक मरीज को परिवार के लोग इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुलपहाड़ लेकर पहुंचे थे। जहां मरीज की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया गया। अस्पताल में तैनात सफाई कर्मी श्यामलाल ने मरीज को इंजेक्शन लगाया है। इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीज को इंजेक्शन लगाते हुए सफाई कर्मी श्याम लाल का वीडियो वायरल हो रहा है। जबिक अस्पताल में स्टाफ की तैनाती है।

लापरवाही पर बोले सीएमओ

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इतनी बड़ी लापरवाही को लेकर सीएमओ डॉ डीके गर्ग ने कहा कि मामला मेरे संज्ञान में है। मैं जांच करा रहा हूं। वहीं अधीक्षक का कहना है कि वर्क लोड ज्यादा होने के चलते स्वीपर सिर्फ मदद कर रहा था। स्वीपर से इंजेक्शन नहीं लगवाया गया है। फिर भी पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। दोषी होने पर कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here