Home देश सोमनाथ मंदिर में भीड़ के कारण भक्तों पर लाठीचार्ज

सोमनाथ मंदिर में भीड़ के कारण भक्तों पर लाठीचार्ज

0
12273

अहमदाबाद। मंगलवार को मंदिर में भीड़ के कारण पुलिस को सख्ती का प्रयोग करना पड़ा। सोमनाथ महादेव के भक्तों का कहना है कि उन पर लाठीचार्ज किया गया। मंदिर में भक्तों की भीड़ के चलते Covid-19 के दिशा-निर्देश के मुताबिक physical distancing का अभाव दिखा। मंदिर परिसर में हाथापाई और तोड़फोड़ के दृश्य भी देखने को मिले। लाठीचार्ज के कारण भक्तों में गुस्सा देखा गया। पुलिस और श्रद्धालुओं के बीच भिड़ंत हो गई। लेकिन सवाल है कि जब डकोर, कुबेरभंडारी सहित मंदिरों को बंद रखा गया है तो सोमनाथ मंदिर को क्यों खोला गया है?

गुस्साए भक्तों ने पुलिस को भी थप्पड़ मारे
पुलिस और आगंतुक भक्तों के बीच हाथापाई तब शुरू हुई जब सोमनाथ मंदिर में physical distancing का निरीक्षण करने का कार्य शुरू हुआ। पुलिस ने नंगे हाथों से भक्तों को पीटना शुरू कर दिया। इसस गुस्साए भक्तों ने पुलिस को थप्पड़ जड़ दिए। स्थिति तनावपूर्ण हो गई।
मास्क नहीं लगाए थे और शारीरिक दूरी भी नहीं रखी थी
श्रावण मास के चलते भोलेनाथ मंदिरों में उनके भक्त आने लगे हैं। लेकिन Corona के कारण कई बड़े मंदिरों में लोगों की भीड़ एकत्रित हाेने पर मनही है। शिवलिंग के अभिषेक पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। सोमनाथ में भी लोगों को पहले से कोरोना के लिए दिशा-निर्देशों घोषित किए गए हैं। इसके बावजूद कुछ भक्तों ने आज सोमनाथ मंदिर में mask नहीं लगाए थे और physical distancing भी नहीं रखी थी। इसीलिए हालात को सुधारने के लिए पुलिस ने सख्ती की। उसके बाद भक्तों और पुलिस के बीच बहस हो गई।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here