सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से होंगे सम्मानित

0
1715

नई दिल्ली । फिल्म जगत के बॉलीवुड सुपर स्टार एवम सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को 2018 का दादा साहब फाल्के अवार्ड दिया जाएगा। इस बात की जानकारी केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट के जरिए साझा की। ‘दादा साहेब फाल्के’ पुरस्कार को बॉलीवुड इंड्स्ट्री का सबसे बड़ा सम्मान माना जाता है। अमिताभ बच्चन उन चंद अभिनेताओं में से एक हैं जिनकी दमदार एक्टिंग ने उनके आलोचकों को भी चौंकाया। उनके उत्साह और काम करने के लगन ने आज उन्हें ऐसे मुकाम पर पहुंचाया है जिसे पाने का मुकाम हर कोई संजोता है। अमिताभ बच्चन कई दर्शकों से बॉलीवुड में राज कर रहे हैं। वे फिल्मों के साथ-साथ टीवी इंडस्ट्री में सक्रिय हैं।
76 वर्षीय अमिताभ बच्चन अभी भी भारतीय सिनेमा में कार्यरत हैं. 1969 में फिल्म सात हिंदुस्तानी से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अमिताभ बॉलीवुड को अब तक दर्जनों हिट फिल्में दे चुके हैं. उम्र के इस पड़ाव पर भी उनके पास फिल्मों की कोई कमी नहीं है. अमिताभ की आने वाली फिल्मों की बात करें तो वह आने वाले वक्त में झुंड, साय रा नरसिम्हा रेड्डी, तेरा यार हूं मैं, बटरफ्लाई, AB यानि CD, ब्रह्मास्त्र, चेहरे और गुलाबो सिताबो में काम करते नजर आएंगे।
फिल्म साय रा नरसिम्हा रेड्डी का ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया है जिसमें अमिताभ एक ऋषि का किरदार निभाते नजर आएंगे. बिग बी बडे़ पर्दे के अलावा छोटे पर्दे पर भी सक्रिय है और उनका रियलिटी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति काफी लोकप्रिय है. इस साल इस शो से 2 कंटेस्टेंट करोड़पति बनकर जा चुके हैं. सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन को शुभकामनाएं देने का सिलसिला शुरू हो चुका है।

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट किया- ‘महानायक अमिताभ बच्चन जिन्होंने 2 पीढ़ियों का मनोरंजन किया और सबको प्रेरणा दी है उन्हें दादा साहब फाल्के पुरस्कार के लिए सर्वसम्मति से चुना गया है। पूरा देश और अंतरराष्ट्रीय समुदाय खुश है। उन्हें मेरी हार्दिक बधाई।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here