चारबाग रेलवे स्टेशन के कई प्लेटफॉर्मों की बढ़ेगी लम्बाई

0
1155

लखनऊ । राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन के कई प्लेटफॉर्मों की लम्बाई बढ़ाने का कार्य जल्द शुरू किया जाएगा। इसके लिए खाका तैयार हो गया है।
चारबाग के स्टेशन निदेशक सुदीप सिंह ने गुरूवार को बताया कि यहां के प्लेटफॉर्मों की लम्बाई बढ़ाने का खाका तैयार कर लिया गया है। चारबाग स्टेशन के प्लेटफॉर्मों का भौतिक सत्यापन भी पूरा लिया गया है। अब जल्द ही प्लेटफॉर्मों की लम्बाई 26 कोच वाली ट्रेनों के हिसाब से करने के लिए काम शुरू किया जाएगा। 
उन्होंने बताया कि प्लेटफॉर्मों की लम्बाई बढ़ने से चारबाग आने वाले यात्रियों को ट्रेनों में उतरने और चढ़ने में दिक्कतें नहीं होंगी। चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म एक, चार और छह को छोड़कर किसी भी प्लेटफॉर्म की लम्बाई 26 कोच वाली ट्रेनों के मुताबिक नहीं है। इससे प्लेटफॉर्म दो, तीन, पांच, सात, आठ और नौ पर पहुंचने वाली ट्रेनों के तीन से चार कोच प्लेटफॉर्म के बाहर खड़े होते हैं। इससे यात्रियों को दिक्कतें होती हैं।
स्टेशन निदेशक ने बताया कि चारबाग रेलवे स्टेशन के किसी भी प्लेटफॉर्म पर शेड की लम्बाई उसके अनुरूप नहीं है। इसलिए रेलवे ने प्लेटफॉर्म नम्बर एक पर शेड की लम्बाई बढ़ाने का कार्य शुरू ​कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here