राजनीति में एंट्री करेंगे अभिनेता संजय दत्त

0
744

मुंबई। बालीवुड अभिनेता संजय दत्त राजनीति में एंट्री कर सकते हैं। दरअसल महाराष्ट्र सरकार में पशुपालन मंत्री व राष्ट्रीय समाज पार्टी (आरएसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष महादेव जानकर का दावा है कि फिल्म अभिनेता संजय दत्त आगामी 25 सितंबर को उनकी पार्टी में शामिल होंगे । उन्होंने कहा कि वे रविवार को ही आरएसपी में शामिल होने वाले थे, लेकिन किसी कारणवश वे नहीं आ पाए । जानकर ने आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा-शिवसेना गठबंधन से 57 सीटें मांगी हैं।
संजय दत्त ने आरएसपी के स्थापना पर दी शुभकामनाएं
दादर के शिवाजी पार्क मैदान पर आरएसपी का स्थापना दिवस मनाया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यक्रम में महिला व बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे भी उपस्थित थी। जानकर के इस दावे को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। सवाल उठा रहे हैं कि क्या सच में संजय दत्त आरएसपी में शामिल होकर राजनीतिक कैरियर की शुरूआत करेंगे। संजय दत्त की तरफ से इस संबंध में अभी तक कोई खुलासा नहीं किया गया है। हालांकि आरएसपी के स्थापना दिवस पर एक वीडियो के जरिए संजय दत्त ने अपनी शुभकामना जरूर दी है। संजय दत्त वीडियो में कहते सुने जा रहे हैं कि जानकर मेरे भाई की तरह हैं और मैं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं। संजय दत्त ने कहा कि अगर मैं यहां होता तो मैं उनके कार्यक्रम में जरूर आता। आपको बता दें कि संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त कांग्रेस की वरिष्ठ नेता है।
भाजपा-शिवसेना से की ये मांग
पार्टी के स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए जानकर ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हमें एक भी सीट नहीं दी गई थी, बावजूद इसके हम भाजपा-शिवसेना गठबंधन के साथ रहे। अब विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी को 57 सीटें मिलनी चाहिए। राज्य में आरएसपी को राजनीतिक पार्टी की मान्यता मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और गुजरात में आरएसपी को राजनीतिक पार्टी की मान्यता है। जानकर ने पंकजा मुंडे से अनुरोध किया कि हमारी पार्टी अब भाजपा के चुनाव चिन्ह पर विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। आरएसपी अपने चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेगी। हमारी इस मांग को पूरा किया जाए। जानकर ने कहा कि धनगर समाज को आरक्षण देने का निर्णय भाजपा सरकार लेगी। लिहाजा हम भाजपा का साथ दे रहे हैं।
आरएसपी ताकत बढ़ी
पंकज मुंडे ने कहा कि राज्य में आरएसपी ताकत बढ़ी है। आरएसपी के जिला परिषद में 98 सदस्य हैं। नगर निगम कमेटी में आरएसपी का बोलबाला है। इसलिए आगामी विधानसभा चुनाव में आरएसपी के सम्मानजनक हिस्सेदारी दी जाएगी। पंकजा ने कहा कि पिछली सरकार ने राज्य को लूटा था और धनगर समाज को धोखा दिया था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here