Live: सपा सुप्रीमो मुलायम ने 325 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए, कई मंत्री-विधायकों के टिकट कटे, देखें लिस्ट…

0
610

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को यूपी चुनाव के लिए पार्टी के बाकी बचे प्रत्याशियों की सूची जारी की। मुलायम जिस वक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रहे थे, उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष और उनके छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव भी थे। बता दें कि यूपी एसपी अध्यक्ष शिवपाल यादव ने पहले ही 175 सीटों पर टिकट बांट दिए हैं।

लिस्ट के लिए यहां क्लिक करें

प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि पार्टी में जोश तो है लेकिन एकता है क्या? उन्होंने कार्यकर्ताओं को यूपी चुनाव की अहमियत बताते हुए कहा कि जो यूपी जीतता है वो दिल्ली भी जीतता है।
पार्टी वर्कर्स को संबोधित करते हुए मुलायम ने कहा, ‘आप कार्यकर्ताओं को बधाई। आपमें बड़ा जोश है लेकिन एकता है क्या? हम बड़ी लड़ाई लड़ने जा रहे है। जो यूपी जीतता है वो दिल्ली जीतता है। ये चुनाव आपका है और 28 फरवरी से पहले होगा। मार्च में बोर्ड एग्जाम हैं इसलिए चुनाव फरवरी में होगा, उम्मीदवार भी हम जल्दी से जल्दी घोषित करेंगे।
पार्टी सुप्रीमो ने कहा कि 4200 उम्मीदवारों में टिकट के लिए अप्लाई क्या था। कई एजेंसीज से सर्वे कराया गया है। बहुत से लोग ऐसे है जिन्होंने पार्टी के लिए बहुत ईमानदारी से मेहनत किया है उन्हें भी टिकट नहीं मिला लेकिन सरकार बनने पर उन्हें सम्मान मिलेगा। चर्चा, पर्चा और खर्चा यही तो पार्टी है।
कार्यकर्ताओं की नाराजगी पर उन्होंने कहा कि नाराजगी पहले या चुनाव के बाद कर लेना। चुनाव से पहले आप हमसे मिल लिए और हम आपसे मिल लिए ये अच्छा हुआ।
निशाने पर बीजेपी
मुलायम के निशाने पर बीजेपी भी रही। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने किसान को और व्यापारी को बर्बाद कर दिया। गरीब को अपने पैसे के किए लाइन में लगा दिया। अब नए नोट का कागज भी बेकार है। इससे देश को नुकसान हुआ। बीजेपी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसका पुराना वादा 15 लाख को भूल जाएं और नोटबंदी में उलझ जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here