नीरज चोपड़ा ने अपना ओलंपिक गोल्ड मेडल मिल्खा सिंह को किया समर्पित

0
780

नई दिल्ली। ओलंपिक 2020 स्वर्ण पदक विजेता जेवलीन थ्रोवर नीरज चोपड़ा ने रविवार को कहा कि वह टोक्यो ओलंपिक का अपना पदक ट्रैक और फील्ड दिग्गज मिल्खा सिंह और पीटी उषा को समर्पित करते हैं।
मिल्खा सिंह, जिनका इस साल की शुरुआत में निधन हो गया था, का सपना हमेशा एक एथलीट को ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतते देखने का था। इससे पहले, पीटी उषा 1984 के ओलंपिक में पदक जीतने के करीब पहुंच गई थीं, लेकिन वह अंतिम समय में चूक गईं।

Neeraj Chopra Gold Medal : उन्होंने कहा,”मैं ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता था लेकिन जब तक मैं स्वर्ण पदक के बारे में निश्चित नहीं था तब तक मुझे आराम नहीं था। अन्य प्रतिभागी बहुत अच्छे थे और वे किसी भी फेंक के साथ बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। मानसिक रूप से तैयार होना महत्वपूर्ण है, मैं स्वर्ण पदक के बारे में निश्चित था। जैसा कि मैंने उनका आखिरी प्रयास देखा, मुझे पता था कि मुझे सोना मिल रहा है और मैंने जश्न मनाया।”
नीरज ने कहा,”मिल्खा सिंह का यह सपना था कि एक भारतीय एथलीट ओलंपिक में एथलेटिक्स में पदक जीते, वह हमेशा से किसी को स्वर्ण पदक दिलाना चाहते थे, वह अब पूरा हो गया है लेकिन वह यहां हमारे साथ नहीं हैं। अगर वह यहां होते तो उन्हें गर्व होता। मैं यह पदक उन्हें और पीटी उषा को समर्पित करूंगा। पीटी उषा कुछ सेकेंड से पदक से चूक गई थी, मुझे लगता है कि उसका सपना भी पूरा हो गया है।” नीरज चोपड़ा ने शनिवार को ओलंपिक में 87.58 मीटर की दूरी तक भाला फेंककर स्वर्ण हासिल किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here