मुंबई : मूसलाधार बारिश से लोकल सेवा गड़बड़ाई, स्कूलों व कालेजों में छुट्टी की घोषणा

0
671

मुंबई। मुंबई व आसपास के महानगरों में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। विरार में रेलपटरी में तकनीकी खराबी आने व कांजुरमार्ग में रेलपटरी डूब जाने से पश्चिम रेलवे व मध्यरेलवे की लोकल सेवा गड़बड़ा गई हैं। बारिश की वजह से सड़कों पर जलभराव से सड़क मार्ग भी अवरुद्ध हो गए हैं जिससे सड़क मार्ग पर ट्रैफिक जाम हो गया है। चेंबुर में भगवान गणेश के पांडाल में भी पानी भर गया है लेकिन भक्तों का उत्साह चरम पर है।
मुंबई की पोयसर नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही
मौसम विभाग के अनुसार कुलाबा में पिछले 24 घंटे में 122 मिमी., सांताक्रुज में 118 मिमी., ठाणे में 188 मिमी., विरार में 146 मिमी. व वसई में 121 मिमी. बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने अगले 2 दिन मूसलाधार बारिश की संभावना व्यक्त की है। मुंबई की पोयसर नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है, इसलिए प्रशासन ने नदी के आस-पास बसे लोगों को सुरक्षित स्थल पर जाने की चेतावनी दी है। मंगलवार की रात से लगातार हो रही तेज बारिश की वजह से विरार स्टेशन के पास रेलवे पटरी में तकनीकी गडबड़ी आ गई है। इसलिए पश्चिम रेलवे की लोकल सेवा वसई स्टेशन से चर्चगेट की ओर चलाई जा रही है। पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता के अनुसार विरार में रेलवे पटरी का मरम्मत कार्य जारी है, बहुत जल्द सेवा पूर्ववत हो जाएगी। मध्य रेलवे में कांजुरमार्ग से विक्रोली तक रेलवे पटरी पानी में डूब गई है। इससे मध्यरेलवे की लोकल सेवा देरी से चल रही है। हार्बर रेलवे भी बारिश की वजह से गड़बड़ा गई है, इससे काम पर जाने वालों की भीड़ सभी स्टेशनों पर लगी हुई हैं।
सोसाइटियों व घरों जलभराव
बीती रात से हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से परेल, लालबाग, किंगसर्कल, अंधेरी सबवे, मिलन सबवे व मालाड सबवे पानी से लबालब भर गए हैं। कांदिवली, बोरीवली, चेंबुर में कई सोसाइटियों व घरों जलभराव हो गया है। बारिश की वजह से लोग परेशान नजर आ रहे हैं। लगातार बारिश की वजह से स्कूलों व कालेजों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। ठाणे जिले में बारिश की वजह से तीन जगह पेड़ गिरने की खबर है। ठाणे में स्टेशन पर जलभराव हो गया है। फायर ब्रिगेड के जवान व निगमकर्मी जलनिकासी व पेड़ हटाने के काम में लगे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here