महोबा : रोडवेज बसों में छाता लगाकर यात्रा करने को मजबूर यात्री !

0
49

महोबा। बारिश का मौसम शुरू होते ही यूपी परिवहन निगम की पोल खुल गई है, बारिश के दिनों में अगर आप रोडवेज बस से सफर करने के बारे में सोच रहे हैं, तो फिर अपने साथ या तो छाता लेकर जाएं या फिर बस से सफर करने से ही कतराएं। अगर आप बस से सफर करते हैं और छाता नहीं लेकर जाते हैं, तो फिर बस के अंदर भीगते हुए यात्रा करना तय है। वायरल विडियो में बांदा (BANDA) से महोबा (MAHOBA) आ रही बस की छत से पानी टपकता दिखा, जिसमें यात्री बस की टपकती छत के नीचे यात्रा करने को मजबूर हो रहें। कई यात्रियों को तो छाता का सहारा लेकर यात्रा करनी पड़ रही है। जनपद मुख्यालय से स्थित रोडवेज से प्रतिदिन हमीरपुर, कानपुर, लखनऊ (LUCKNOW), दिल्ली (DELHI), राठ, मुस्करा, बांदा, सुमेरपुर, मौदहा समेत विभिन्न जगहों के लिए बसों का संचालन होता है।

बांदा से महोबा जा रही बस का मामला

जानकारी के मुताबिक मामला, बांदा से महोबा आ रही UP-95-T-2227 महोबा डिपो की बस का है, कई यात्री को बस की टपकती छत से मजबूरन खड़े होकर यात्रा करनी पड़ रही है। शासन की सख्ती के बाद भी महोबा डिपो की कई बसों की छत से पानी टपकता है, तो कई बसों में शीशा साफ करने के लिए वाइपर ही नहीं हैं। ऐसे में इन बसों से सफर करना खतरे से खाली नहीं है। वहीं कई यात्री सीटों पर शीशे तक नहीं हैं। साथ ही आये दिन महोबा से लखनऊ एसी जनरथ सेवा बस में कुछ न कुछ खराबी बनी रहती है। जिससे यात्रियों को यात्रा करने पर समस्या का सामना करना पड़ता है।

बसों में वाइपर लगे तो हैं लेकिन चलते नहीं!

बता दें शासन की सख्ती के बाद भी बसों की दशा नहीं सुधर रही है। बारिश के मौसम में बसों की हालत और ज्यादा खराब हो गई है। तमाम बसों के वाइपर गायब हैं। चालकों का नाम गोपनीय रखनें की शर्त पर बताया की कुछ पुरानी बसों में वाइपर लगे तो हैं लेकिन चलते नहीं, बारिश होने पर चालक के लिए आगे का दृश्य देख पाना मुश्किल हो रहा हैं।

अगर बारिश में महोबा डिपो में यात्रा करते है तो आपको अद्भुत शक्तियों का प्रयोग करते रोडवेज के बस चालक दिखेगें…! चालक गाड़ी को रोककर शीशों को हाथों से साफ करता नजर आयेगा। अगर शीशा साफ न किया जाए तो हादसे का डर बना रहता है। यदि दूर-दराज जाने वाली बसों को छोड़ दिया जाए तो काफी बसें ऐसी हैं, जिसकी खिड़की के शीशे पूरे नहीं हैं। यहां तक की बारिश में सफर करने वाले यात्री सीट छोड़कर खड़े हो जाते हैं। ताकि भीगने से बच सकें। लेकिन बारिश में छतों से टपकता पानी भी यात्रियों को परेशानी का सबब बना हैं।

महोबा डिपो के पास है 123 बसों का बेड़ा

महोबा डिपो के प्रभारी एआरएम राजेश पाण्डेय ने बताया कि सभी मार्गों पर सुविधाओं से युक्त बसों को संचालित करने के निर्देश हैं, मगर जानकारी मिली है कि बांदा से महोबा आ रही महोबा डिपो की बस से बारिश के कारण छत से पानी टपकने पर यात्रियों को परेशानी हुई है। इसको लेकर फोरमैन को यह निर्देश दिए गए हैं कि बिना बसों को चेक किए रूट पर ना भेजा जाए, वहीं शासन को भी इस बाबत पत्र लिखा है। शासन के निर्देश पर बसों को चेक कर फिट बसों को ही गंतव्य तक भेजा जा रहा है। डिपो में 123 बसों का बेड़ा है ,जिनमे तीन बसें अनफिट हैं, बाकी 120 बसें सड़कों पर संचालित हैं।
-राकेश कुमार पांडे (एआरएम,महोबा डिपो)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here