Home जन इंडिया योगी सरकार ने अयोध्या गैंगरेप पीड़िता को आर्थिक मदद दी, और विधायक...

योगी सरकार ने अयोध्या गैंगरेप पीड़िता को आर्थिक मदद दी, और विधायक ने स्वयं जाकर उसे चेक सौंपा।

0
5

अयोध्या में भदरसा इलाके में एक नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप की घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्रवाई जारी रखी है। शनिवार को दोपहर में मुख्य आरोपी मोईन खान के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला, और शाम तक मुख्यमंत्री ने पीड़िता को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की। स्थानीय विधायक अमित सिंह चौहान ने पीड़िता के घर जाकर उसके परिवार को 5 लाख रुपये का चेक सौंपा, इस मौके पर जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह और SSP राजकरन नैय्यर भी उपस्थित रहे।

यह जानना महत्वपूर्ण है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पीड़िता की मां को दिए गए आश्वासन को लगातार पूरा किया जा रहा है। स्थानीय विधायक अमित सिंह चौहान ने जानकारी दी कि मुख्यमंत्री ने कहा था कि यदि किसी भी प्रकार की सहायता की जरूरत होगी, तो तुरंत उपलब्ध कराई जाएगी। जब विधायक ने पीड़िता की मां से पूछा कि वे कार्रवाई से संतुष्ट हैं या नहीं, तो उन्होंने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी। शनिवार को गैंगरेप के आरोपी सपा नेता मोईन खान की बेकरी पर बुलडोजर चला दिया गया। जांच में यह सामने आया कि आरोपी ने बेकरी को अवैध रूप से भूमि पर कब्जा कर बनवाया था।

यूपी सरकार के मंत्री डॉक्टर संजय निषाद भी अयोध्या में पहुंचे और इस मामले में अखिलेश यादव पर निशाना साधा। उन्होंने सवाल उठाया, “वे अब तक इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं? आरोपी को पार्टी से बाहर क्यों नहीं किया गया?” इसके जवाब में अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर लिखा कि जिन पर आरोप लगे हैं, उनका DNA टेस्ट कराकर न्याय सुनिश्चित किया जाए, न कि सिर्फ आरोप लगाकर राजनीति की जाए। अखिलेश यादव के इस बयान पर भी राजनीतिक प्रतिक्रिया और तीखी बहस का दौर शुरू हो गया।

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने X पर टिप्पणी करते हुए लिखा, “उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अयोध्या के सामूहिक दुष्कर्म मामले में आरोपी के खिलाफ उठाए गए सख्त कदम सही हैं। हालांकि, सपा द्वारा आरोपी के डीएनए टेस्ट की मांग समझ से परे है। सपा को यह स्पष्ट करना चाहिए कि उनकी सरकार के दौरान कितने आरोपियों के खिलाफ डीएनए टेस्ट किए गए हैं।”

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here