KGMU में इलाज के लिए आई महिला से गैंगरेप,चंगुल से छूटकर महिला ने सुनाई आपबीती…

0
609

 लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी के चौक थाना क्षेत्र स्थित किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (KGMU) के  शताब्दी सुपर स्पेशिलिटी हास्पिटल फेस वन में हरदोई की महिला के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया है. पीड़िता की तहरीर पर लखनऊ पुलिस ने मेडिकल कॉलेज में कार्यरत दो कर्मचारियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत केस दर्ज कर लिया है. एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, शेष की तलाश जारी है.

बताते हैं की सिक्योरिटी एजेंसी का यह लिफ्ट मैन पहले भी कई महिला मरीजों के साथ छेड़छाड़ कर चुका था लेकिन वहां तैनात जिम्मेदार अधिकारियों ने शिकायतों को नजरअंदाज किया। तीमारदारों का कहना है वहां तैनात सुरक्षा गार्ड मरीजों से अभद्र भाषा में बात करते हैं जिसकी कोई सुनवाई नहीं होती है। फिलहाल इस घटना ने केजीएमयू की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा दिए हैं।
जानकारी के मुताबिक, किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज में हरदोई की एक महिला इलाज कराने आई थी. इसी दौरान मेडिकल कॉलेज में कार्यरत लिफ्टमैन विनय, संतोष और शिवकुमार ने खाना दिलाने के बहाने महिला को बंधक बना लिया. इसके बाद मेडिकल कॉलेज कैंपस में ही वारदात को अंजाम दिया।

चंगुल से छूटकर महिला ने आपबीती सुनाई है….
पीड़िता ने बताया कि वह अपने पति का इलाज कराने केजीएमयू आई हुई है. बुधवार की रात खाना दिलाने के नाम पर शिवकुमार उसको अपने कमरे में ले गया.महिला ने वहां जाने से इंकार किया तो उसे बहला-फुसलाकर ले गया और वहां पहले से ही संतोष और विनय पहले मौजूद थे. तीनों ने मिलकर उसको बंधक बना लिया और उसके हवस का शिकार बनाया. बताते हैं की महिला ने इसका विरोध किया तो उसे मारा-पीटा भी या। महिला किसी तरह चिल्लाती हुई वहां से भाग निकली और रोते हुए सबको हाल बताया इस दौरान भागते हुए लिस्ट मैन को पकड़ लिया गया।
इस घटना से केजीएमयू प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर एस एन शंखवार, चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर विजय कुमार प्रॉक्टर डॉक्टर कुशवाहा पहुंच गए उन्होंने महिला को मेडिकल के लिए भेज दिया और सभी चौक कोतवाली पहुंचकर लिफ्ट मैन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी है।
 महिला के चीखने से खुलासा हुआ और लिफ्ट मैन को पकड़ लिया गया। महिला का मेडिकल कराया जा रहा है और केजीएमयू प्रशासन ने इसकी रिपोर्ट चौक कोतवाली में दर्ज करा दी है। लिफ्ट मैन और सभी आदमी सिक्योरिटी एजेंसी के है। जानकारी के अनुसार शताब्दी फेस वन में यह महिला मरीज पहले भर्ती थी वह दोबारा इलाज के लिए आई थी। इस दौरान उसने वहां बैठने वाले खाने की मांग बांटने वालों से किया था। इस दौरान वहां मौजूद यह लिस्ट मैन महिला को खाना देने के लिए कुछ देर रुकने के लिए कहा और फिर उसे कहां की शताब्दी वन के ऊपरी तल पर खाना रखा है ।  पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले की जांच जारी है.महिला का आरोप है कि दरिंदों ने मुंह खोलने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी. 

पुलिस के मुताबिक, हरदोई जिले के लोनार थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली बबिता अपने पति रामदीन (दोनों नाम काल्पनिक) का इलाज करवाने के लिए केजीएमयू के शताब्दी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में आई थी।महिला ने पुलिस को बताया कि उसके पति को न्यूरो की समस्या है।इसका उसने ऑपरेशन करवाया था।महिला का आरोप है कि बुधवार की रात उसे हॉस्पिटल के लिफ्टमैन विनय ने अपने साथी सुरक्षा गार्ड शिवकुमार और संतोष के साथ खाना खाने के बुलाया।इसके बाद विनय ने संतोष के साथ मिलकर उसे बंधक बनाया और बारी-बारी से सामूहिक बलात्कार किया।
बताते चलें कि यूपी में बीजेपी सरकार आने के बाद भी जुर्म तेजी से बढ़ रहा है. आंकड़ों के मुताबिक, 16 मार्च 2017 से 30 अप्रैल 2017 तक के बीच योगी राज में जुर्म कम होने की बजाए करीब 29 फीसदी बढ़ा है. रेप के मामलों में तो 37 फीसदी का इज़ाफा हो गया है. डकैती में 74 फीसदी इजाफा है. बढ़ता जुर्म सरकार के लिए चिंता का विषय है.
मेडिकल कॉलेज परिसर में फिर भी गैंगरेप जैसी वारदात ने सुरक्षा के सभी दावों की पोल खोल दी है. पुलिस ने लिफ्ट मैन को गिरफ्तार करने के बाद महिला को मेडिकल के लिए भेजा है. इसके साथ ही आरोपियों की तलाश की जा रही है.  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here