रैलियों से पहले पीएम ने कामाख्या देवी मंदिर में की पूजा-अर्चना, नौ दिन व्रत रखेंगे मोदी

0
581


नई दिल्ली। असम में चुनाव प्रचार के लिए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवरात्र के पहले दिन मां कामाख्या देवी के दर्शन करने पहुंचे। मंदिर पहुंच कर पीएम ने काफी देर तक पूजा अर्चना की। पीएम माता के भक्त हैं और अगले 9 दिनों तक केवल पानी पीकर उपवास करेंगे। आम दिनों से ज्यादा नवरात्र के पहले दिन मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु थे और ऐसे में पीएम के दौरे के चलते सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

आज से नवरात्रि का पर्व शुरु हो रहा है. नवरात्रि में मां दुर्गा के भक्त मां के अलग-अलग रूपों की आराधन करते हैं. इस भक्ति भाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लीन हैं. मोदी ने आज असम के कामाख्या मंदिर में जाकर पूजा की और अगले नौ दिन तक बिना अन्न खाए नौ नवरात्रि का व्रत करेंगे. पीएम मोदी सिर्फ पानी पीकर ये व्रत रखेंगे.

हालांकि, इस दौरान नरेंद्र मोदी रोटिन के तमाम काम करते रहेंगे. मोदी आज भी असम में चुनावी रैलियों को संबोधित करने वाले हैं.

विधानसभा चुनाव की समर में असम में पीएम मोदी की आज चार रैलिया हैं, जिन्हें वो संबोधित करने वाले हैं.

रैली से पहले पीएम मोदी गुवाहाटी के पास कामाख्या मंदिर पहुंचे और पूजा की. भगवती कामाख्या का सिद्ध शक्तिपीठ सती के 51 शक्तिपीठों में सर्वोच्च स्थान रखता है. लोकसभा चुनाव के वक्त भी पीएम मोदी कामाख्या मंदिर में आए थे.

हिंदू पंचांग के मुताबिक आज नया साल भी शुरू हो रहा है. विक्रम संवत 2073 का आज पहला दिन है. भारत के इतिहास में विक्रम संवत को सबसे लोकप्रिय संवत माना जाता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोगों को इस नए साल की शुभकामनाएं दी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here