राजधानी में दो बहनों की गला रेतकर हत्‍या पढ़े पूरी खबर!

0
605

लखनऊ। राजधानी के बंथरा के रतौली गांव में दो सगी बहनों की गला रेतकर हत्या कर दी गई। मृतका की मां की मानें तो इस वारदात को तीन बदमाशों ने अंजाम दि‍या है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच में जुटी है। अधिकारियों का कहना है कि‍ इस वारदात के पीछे किसी अपनों का हाथ होने की आशंका है। स्थानीय लोग दबी जुबान में इसे ऑनर किलिंग का मामला बता रहे हैं।

एसओ बंथरा ने बताया कि‍ ममौरा एयरफोर्स से सटा रतौली गांव है। इस गांव के बाहर राम खेलवान अपना घर बनाकर रहते थे। उनके दो बेटे और दो बेटियां हैं। सोमवार रात पड़ोसियों द्वारा सूचना दी गई कि राम खेलावन की दोनों बेटियां रेखा शादीशुदा उम्र 25 साल और सविता अविवाहित उम्र 19 साल की गला रेतकर हत्या कर दी गई। उन्‍होंने बताया कि कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं, जल्द ही हत्या का खुलासा हो जाएगा।
मां ने कहा- मेरे सामने बेटियों का किया गया कत्ल
मामले की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को मां ने पूछताछ के दौरान बताया कि रात करीब सवा दो बजे तीन बदमाश उसके घर में दाखिल हुए। उस समय वह दोनों बेटियों के साथ फर्स्ट फ्लोर पर सो रही थी। इसी दौरान एक बदमाश ने उनके गर्दन पर चाकू रख दिया। वह गिड़गिड़ाने लगी कि मत मारो। इसके बाद बदमाशों ने उसे छोड़ दिया। उसकी दोनों बेटियों को मार दिया और भाग गए। इसके बाद वह छत के रास्ते से कूदकर नीचे आई और शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर जागे पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी।

मां की थ्योरी में हैं छेद ही छेद
मामले की तहकीकात में जुटी पुलिस को मां की थ्योरी में छेद ही छेद नजर आ रहे हैं। मां के मुताबिक वह छत पर सोई थी जहां पर बदमाश पहुंचे। सवाल यह उठता है कि 20 फीट ऊंची छत पर बदमाश बिना सीढ़ी के कैसे पहुंचे। यदि बदमाशों ने सीढ़ी का इस्तेमाल किया तो वह सीढ़ी कहां गई? क्या बदमाशों को भागते समय इतना समय मिला था कि वे सीढ़ी लेकर भाग सकें। इससे बड़ा सवाल यह है कि बदमाश क्यों मारेगा? उसका मोटिव क्या हो सकता है, जबकि उसने घर से कुछ भी चुराने की कोशिश नहीं की।

किसी को क्यों नहीं पता चला
जानकारों की मानें तो जिस बेदर्दी से दोनों बहनों का कत्ल हुआ उससे यह बात साफ हो जाती है कि दोनों ने अपनी जान बचाने के लिए संघर्ष किया होगा। आखि‍र यह शोरगुल नीचे सो रहे बाप या भाई किसी को सुनाई क्यों नहीं दिया?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here