नव वर्ष की पार्टी के समय 90 महिलाओं का सामूहिक यौन उत्पीड़न

0
604

लंदन : जर्मनी में नव वर्ष के उत्सव के समय महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जर्मनी के कोलोन शहर की लगभग 90 महिलाओं ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। नए साल के जश्न के समय कोलोन रेलवे स्टेशन पर कई पुरुषों ने उनका यौन उत्पीड़न किया। पुलिस का कहना है कि कई पुरुष जो नशे में थे हो सकता है कि वह सब इस अपराध में शामिल हो। 

घटना पर एजेंला मर्केल ने जताया दुख

कोलोन के पुलिस प्रमुख वोल्फगेंग अल्बेयर्स ने कहा कि छेड़छाड़ करने वाले अरब या उत्तरी अफ्रीकी जैसे लग रहे थे। पुलिस ने इस पूरे घटनाक्रम को नई दिशा में एक अपराध करार दिया है। 

कानून मंत्री हायको मास ने कहा कि इसके लिए जो भी ज़म्मिेदार हैं उन्हें कानून के दायरे में लाकर सजा दी जाएगी। चांसलर एंजेला मर्केल ने महिलाओं के साथ हुए यौन उत्पीड़न पर दुख व्यक्त किया है।

मास ने कहा, ‘कोलोन रेलवे स्टेशन पर जो कुछ भी हुआ उसे किसी भी हाल में स्वीकार्य नहीं किया जा सकता है। भविष्य में फिर से ऐसा न हो इसको सुनिश्चित करने के लिए कठोर कदम उठाने और दोषियों को हर हाल में सज़ा मिलनी चाहिए।’

आठ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया
उन्होंने कहा, ‘हैम्बर्ग और स्टटगार्ट में भी ऐसी घटनाएं देखने को मिली है। हैम्बर्ग में एक महिला ने दुष्कर्म की भी बात कही है। घटना के बाद शहर के मेयर ने पुलिस के साथ एक उच्चस्तरीय आपात बैठक बुलाई है।’
 
एक पुलिसकर्मी ने शहर के एक्सप्रेस समाचार वेबसाइट को बताया कि पुलिस ने आठ संदिग्धों को हिरासत में लिया है। हालांकि अधिकारिक रुप से अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हिरासत में लिए गये संदिग्ध इस घटना में शमिल है या नहीं। 

नव वर्ष की पूर्व संध्या पर रेलवे स्टेशन के बाहर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी फिर भी वह ऐसे हमले को रोकने में विफल रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here