चार ब्लॉकबस्टर फिल्मों के साथ 4000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई करने वाली एक्ट्रेस ने माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी को पीछे छोड़ते हुए बॉक्स ऑफिस की क्वीन बनी ये एक्ट्रेस

0
8

पिछले तीन दशकों में हेमा मालिनी, श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित ने नंबर वन की हीरोइन के रूप में अपनी पहचान बनाई है, लेकिन अब दीपिका पादुकोण ने सफलता के नए आयाम स्थापित किए हैं। उनकी हालिया चार फिल्मों ने वर्ल्ड बॉक्स ऑफिस पर 4000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है, और उन्होंने एक ऐसा मुकाम हासिल किया है जिसे अन्य अभिनेत्रियों के लिए छूना मुश्किल होगा। दीपिका पादुकोण की एक्टिंग, खूबसूरती, और स्टाइलिंग की सराहना उनके चाहने वालों द्वारा लगातार की जाती है। बॉक्स ऑफिस पर भी दीपिका पादुकोण ने नंबर 1 हीरोइन का खिताब हासिल कर लिया है। उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्मों की लहर पिछले साल ‘पठान’ से शुरू होकर ‘जवान’ और अब ‘कल्कि 2898 एडी’ तक पहुंच चुकी है।

इस दौरान, दीपिका पादुकोण ने ऋतिक रोशन के साथ फिल्म ‘फाइटर’ में भी शानदार प्रदर्शन किया, और इन चारों फिल्मों की कुल कमाई लगभग 4,750 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है। ट्रेड विशेषज्ञों के अनुसार, इन चार हिट फिल्मों के जरिए दीपिका ने वह उपलब्धि हासिल की है जो उनकी सीनियर एक्ट्रेसेज, हेमा मालिनी, श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित अपने पूरे करियर में नहीं प्राप्त कर पाईं। दीपिका के लिए यह सफलता किसी चमकते ध्रव तारे की तरह है। फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ में काम करना उन्होंने अपनी जिंदगी का एक खास संयोग माना है, और यह शायद उनका अब तक का सबसे बेहतरीन निर्णय था।

इसके अलावा, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ कि सिल्वर स्क्रीन पर गर्भवती महिला का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री असल जिंदगी में भी गर्भवती हो। लोग आज भी फिल्म ‘जवान’ में दीपिका को मां के रूप में याद करते हैं, जहां उन्होंने देवकी का सशक्त चित्रण किया था। पिछले साल जन्माष्टमी पर रिलीज हुई इस फिल्म में उन्होंने मां की भूमिका को बखूबी निभाया था, और अब फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ में उन्होंने अपने बच्चे के लिए अग्नि में तपकर एक नई ऊंचाई छुई है। ‘पद्मावत’ में जौहर का दृश्य दीपिका के अभिनय करियर का एक मील का पत्थर था, और फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ में उन्होंने उस से भी एक कदम आगे बढ़कर अपनी कला का प्रदर्शन किया है।

दीपिका पादुकोण अब जल्द ही ‘सिंघम अगेन’ में नजर आएंगी। व्यक्तिगत जीवन की बात करें तो वह इन दिनों प्रेग्नेंसी के फेज का आनंद ले रही हैं। उनका तीसरा ट्राइमेस्टर जारी है और अगले महीने वह अपने फैंस को खुशखबरी देने वाली हैं। कुछ महीनों पहले, दीपिका ने रणवीर सिंह के साथ मिलकर अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here